फिल्मों में हिरो-हीरोइन द्वार पहने गए कपडे का क्या होता है?

What Happens with the costumes used by celebrities in Hindi

फिल्मों में Production company Actor और Actress के कपड़ो पर बहोत सारा खर्च करती है. ऐश्वर्या राय ने विपुल शाह की "ऐक्शन रिप्ले" में 125 costumes पहने थे, वहीं हीरोइन फिल्म में करीना कपूर ने 130 ड्रेस पहन कर सारा रिकॉर्ड तोड दिया था.

माधुरी दिक्षित ने देवदास फिल्म फिल्म मे और दीपिका पादुकोण ने रामलीला में 30 किलो का लहंगा पहना था. लेकिन आपने कभी यह सोचा है की इतने सारे costumes और महंगे कपड़ो का आखिर क्या होता है? चलिए जानते है इस आर्टिकल के माध्यम से.
फिल्मों में हिरो-हीरोइन द्वार पहने गए कपडे का क्या होता है?

कर दी जाती है नीलामी
कई बार फिल्मों में पहने कपड़ों की नीलामी कर दी जाती हैं, जिससे मिली रकम चैरिटी के काम आती हैं.

खरीद लेते हैं फैंस
कई बार फिल्म स्टार के कपड़ों को उनके फैन्स द्वार लाखो-करोडों रुपए देकर खरीद लिए जाते है. सलमान खान के एक फेन ने 'मुझसे शादी करोगी' मे सलमान द्वार गाने मे इस्तमाल किए गए तौलीए को डेढ लाख में खरीदा था.

याद के तौर पर अपने पास ही रख लेते है
काइ बार फिल्म स्टार अपने फिल्म में पहने हुए costumes को अपने पास ही याद के रुप मे रख लेते है जिससे वो इसकी मीठी यादों को हमेशा के लिए अपने पास रख सके.

प्रोडक्शन हाउस के कमरे में रख दिए जाते हैं कपड़े
अक्सर इन कपड़ो को डब्बे में बन्द करके एक परचा चिपका दिया जाता है जिसमे लिखा होता है की यह कपडे कोनसे कलाकार मे किस फिल्म मे पहना था.

डिज़ाइनर द्वारा ले लिए जाते है
कभी-कभी ये कपडे उन डिज़ाइनर द्वारा ले लिया जाता है जिसने इन कपड़ो को तैयार किया था. जैसे की अनुष
अनुष्का शर्मा ने 'बॉम्बे वेल्वेट' में मनीष मल्होत्रा द्वारा तैयार किया जो गाउन पहना था उसे मनीष मल्होत्रा ने वापिस ले लिया था.

अब आपको पता चल ही गया होगा की फिल्म मे हिरो-हीरोइन द्वारा पहने कपड़ो का क्या किया जाता है. उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी.

आप हमारी दूसरी पोस्ट भी पढ़ सकते हो:-
  1. नशे की लत कैसे लगती है?
  2. मनुष्य के अन्दर छुपी है अलौकिक शक्तिया
  3. गिनिश बुक के अजब-गजब वर्ल्ड रेकॉर्ड
  4. दुनिया में कुच अजीब लोग कोनसे हुए है?

No comments:

Powered by Blogger.