सुबह उठकर तुरतं ही पानी पिने से यह होता है


सुबह बिना ब्रश किए तुरंत पानी पिने से क्या होता है?

हम में से ज्यादातर लोग सुबह उठकर मुह साफ करते है तो कोई लोग सुबह उठकर सबसे पहेले ब्रश करते है वही कोई लो सुबह उठने के तुरंत ही अपने बिस्तर में ही चाय या कॉफ़ी पि लेते है. सभी लोगो की अलग-अलग आदते होती है. लेकिन बहोत ही कम लोग होगे जो सुबह उठने के तुरंत ही बिना मुंह साफ किए पानी पिते है. अगर आप भी सुबह उठकर तुरंत ही पानी पीते हो तो यह आर्टिकल बेसक आपके लिए ही है.


आज के इस आर्टिकल में में आपको बताने वाला हु की सुबह उठकर खली पेट पानी पिने से क्या होता है. चलिए जानते है.

सुबह बिना ब्रश किए तुरंत पानी पिने से क्या होता है?

1. जब हम सुबह उठते है तब हमारे मुंह में रात भर लार बनती रहेती है जो हमारे मुंह के अन्दर ही रहेती है. एसे में जब भी आप उठने के तुरंत बाद ही पानी पीते हो तो वो लार पानी के साथ अपने पुरे शरीर में चली जाती है. पूरी रात बनी इस लार के अन्दर कई सारे औषधीय गुण पाए जाते है. इसके आलावा इस लार में एंटीबायोटिक और एंटीसेप्टिक गुण भी मिजुद होते है जो हमारे शरीर में मोजूद सभी हानिकारक तत्वों को ख़त्म करदेता है.

2. सुबह उठकर तुरंत ही पानी पिने से शरीर के सभी अंग एक दम तेजी से काम करना शुरू करदेते है जिससे पेट के संबधित सभी तरह की बुमारी से छुटकारा मिलता है. अगर किसी को कब्ज की समस्या सताती रहेती है तो सुबह उठकर पानी पिने वो तकलीफ भी दूर हो जाती है.

3. आजकल हमारे खान-पान के कारन हमारे चहेरे पर पिंपल आ जाते है जिससे हम परेशान हो जाते है. एसे में अगर आप रोजाना सुबह बासी मुह पानी पिते हो तो आपकी पीपल की समस्या भी दूर हो जाती है.

4. सुबह पानी पिने से हमारा खून एक दम साफ हो जाता है जिससे शरीर की रोगप्रतिकारक शक्ति बढती है जिससे हम बीमारी से दूर रहेते है.

5. इसके आलावा अगर आप रात को सोने से पहले पानी नहीं पिटे है तो आज से ही शुरू करदो क्यूंकि रात को सोने से पहले 1 गिलास पानी पिने से हार्टअटैक की समस्या बहोत ही कम हो जाती है.

सुबह पानी पिने के फायदे | सुबह बिना ब्रश किए तुरंत पानी पिने से क्या होता है?

6. सुबह उठकर बिना ब्रश करे पानी पिने से चहेरे पर चमक और निखार आता है जिससे आप का चहेरा सुंदर दीखता है.

सुबह उठकर पानी पीनेसे कोनसी बीमारी दूर होती है?
सुबह उठकर पानी पिने के फायदे

  1. शिर का दर्द
  2. ब्लड प्रेशर की समस्या
  3. लकवे की समस्या
  4. काफ, खांसी, दम नसे लगती सारी समस्या
  5. किडनी और लीवर से संबधित सभी तरह की बीमारी
  6. आंख से जुडी हुई सभी तकलीफ
  7. स्त्रिओ के irregular Periods की समस्या
  8. डायाबीटीस (1 या 2 महीने में खत्म हो जाएगा)
  9. केन्सर (6 महीने में ही छुटकारा पा सकते है)(क्यों बच्चो में तेजि से फ़ैल रहा है कैंसर जाने)
  10. टीबी (3 महीने में)
इसके आलावा गैस, कब्ज जैसी कई सारी बिमारिओ से हम छुटकारा पा सकते है वो भी बिना किसी दवा के कुछ ही महीनो में. लेकिन इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करनी पड़ेगी तभी इसका असर होगा. जेसे अगर हम डॉक्टर के पास जाते है तो डॉक्टर के बताए गए समय में ही दवा लेने से रोग का इलाज होता है ठीक एसा ही इस पानी में है जो में आपको बताने वाला है की किस तरह से पानी पीना चाहिए?

सुबह बिना ब्रश किए तुरंत पानी पिने से क्या होता है?

किस तरह से पानी पीना चाहिए
हम ने देखा की पानी हमारे लिए कितना फायदेमंद है और इस पानी से ही हम सभी तरह की बिमारिया बिना किसी दवा लिए ठीक कर सकते है.

इसके लिए आपको सुबह उठकर सबसे पहेले बिना कुल्ला किये या ब्रश किए पानी पीना है. मगर कितना पानी? आपको 1.260 लीटर पानी यानि की 4 ग्लास पानी एक ही साथ पीना पड़ेगा वो भी रोजाना. पानी पिने के बाद कम से कम 40 मिनिट तक कुछ भी खा या पी नहीं सकते है लेकिन ब्रश जरुर कर सकते है. जब तक यह पानी के प्रयोग का आप इस्तमाल करते है तब तक हररोज सुबह नास्ते के बाद, दोपहर के भोजन और रात के खाने के बाद कम से कम 2 घंटे तक पानी नहीं पीना है. इसके आलावा रात को सोने से पहेले कुछ भी खाना नहीं है.

कई लोगो को लगता है की 4 ग्लास कैसे पि सकते है इसके लिए पहेले कुछ दिन 1 या 2 ग्लास से शुरू कर सकते है इसके बाद धीरे-धीरे करके 4 ग्लास पर पहोच जाना चाहिए. कुछ दिनों आपको पेसाब बार-बार जाना पड़ेगा लेकिन बाद में सब नार्मल हो जाएगा. यह प्रयोग सभी लोगो को करना चाहिए जिससे अगर आप बीमार हो तो आपकी बीमारी ठीक हो सकती है और अगर बीमार नहीं हो तो कभी भी बीमारी नहीं होगी.

अगर इसी तरह से कुछ महीनो तक यह किया जाए तो आपको कभी भी हार्टअटैक और कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी नहीं होगी. यह एक बहोत ही सचोट और सही रास्ता है और जापानी लोग बर्षो से इसको आजमाते आ रहे है. 



कृपया सुबह बिना ब्रश किए तुरंत पानी पिने से क्या होता है?  आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि कई सारे लोगो तक यह बात पहोचे और जो गरीब लोग है वो भी इसका इस्तमाल करके अपनी सेहद ठीक रख सके.

Note:- वेसे तो इस प्रयोग से सिर्फ और सिर्फ फायदा ही होता है यह प्रयोग Japanese लोग कई सालो से करते आ रहे है और यह टिप्स जापनिओ की ही देन है फिर भी अगर आप बीमार हालत में हो तो डॉक्टर की सलाह लेकर इस प्रयोग को करना क्यूंकि कोई केस में डॉक्टर मरीज को कम पानी पिने की सलाह देता है.

यह भी पढ़े:-