Amazing information about Hoia baciu in Hindi - यह है दुनिया का सबसे रहस्यमई जंगल
होया बस्यु, दुनिया का सबसे रहस्यमई और डरावना जंगल -  Mysterious forest Hoia baciu in Hindi

हमारी इस धरती पर बहोत सारी एसी जगह मोजूद है जो अजीब तरह के रहस्यों से भरी हुई है, एसी जगह पर जाकर बहोत सारे लोगो ने अपनी जान गवाई है. वैज्ञानिक भी एसी जगह के बारे में पूरी तरह से पता नहीं लगा पाए है.

आज हम आपको दुनिया की एक एसी रहस्यमई जगह के बारे में बताने जा रहे है जो बहोत सारे रहस्यों से भरी हुई है, इस जगह पर जाना बहोत ही खतरनाक साबित होता है. यह जगह रोमानिया में स्थित ट्रांसल्वेनिया प्रांत में मोजूद है. जिसको होया बस्यु का जंगल कहा जाता है. चलिए जानते है इस आर्टिकल के माध्यम से इस रहस्यमई जंगल के अदभुत रहस्यों के बारे में.

होया बस्यु, दुनिया का सबसे रहस्यमई और डरावना जंगल - Amazing information about Hoia baciu in Hindi

1. होया बस्यु को दुनिया के सबसे खतरनाक और डरावने जंगल में से एक माना जाता है. इस जंगल की बहोत सारी डरावनी कहानिया मोजूद है जिसके कारन लोग यहाँ पर जाने से डरते है.

2. इस जंगल के पेड़ ही अपने आप में एक डरावना रूप धारण किए हुए है. इस जंगल में ज्यादातर पेड़ टेढ़े-मेढ़े और मुड़े हुए है जिसको देख कर अच्छे-अच्छे लोग भयभीत हो जाते है. यहाँ के पेड़ का आकार बहोत ही विचित्र किस्म का है जो बेहद ही भयानक है.

3. जंगल के आसपास के लोगो का कहेना है की इस जंगल में शाम के बाद बेहद ही अजीब और डरावनी आवाजे सुनाई देती है. खैर, यह बात सच है या झूठ इसके बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है.

4. इस जंगल में होने वाली अजीबोगरीब और रहस्यमई घटनाओ के कारन इस जंगल को "रोमानिया का बरमूडा ट्राएंगल" भी कहा जाता है.

5. यह कुख्यात जंगल क्लूज काउंटी में स्थित है जो क्लूज-नेपोक शहर के पश्चिम में 700 एकर जमीन में फैला हुआ है और एसा माना जा रहा है की इस जगह पर सेंकडो लोग लापता हुए है.

6. यह जंगल दुनिया के सामने पहेली बार तब आया था जब एक चरवाहा अपने 200 भेडो के साथ इस जंगल में रहस्यमई तरीके से गायब हो गया था. इससे पहेले भी एक शैन्य तकनिशीयन द्वारा इस जंगल में एक उड़नस्तरी को देखने का दावा भी किया जा चूका था.

7. सन 1968 में एमिल बरनिया नामक शख्स द्वारा आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया गया था और यहाँ पर घुमने गए कई सारे पर्यटकों को भी इस तरह की घटना देखने को मिली थी.

8. इसके आसपास के लोगो का कहेना है की इस जंगल में कुछ रहस्यमई शक्तिओ का निवास है और लोगो को अजीब सी आवाजे भी सुनाई देती है, इसी वजह से लोग इस भुतिया जंगल में पाँव रखने से भी डरते है.

9. किवदंती के अनुसार, सन 1870 में यहाँ के गाँव के किसान की बेटी गलती से इस जंगल में घुस गई थी और इसके बाद रहस्यमई तरीके से गायब हो गई थी.  लोगो को हेरानी तब हुई की यह लड़की गायब होने के ठीक 5 साल बाद इस जंगल से वापस आ गई थी लेकिन वो अपनी यादास्त पूरी तरह से खो चुकी थी और कुछ महीने बाद उसकी मौत हो गई थी.

10. इमरान हाश्मी अपने पिक्चर "राज 4" की शुटिंग इस इस भुतिया जंगल में करना चाहते थे लेकिन इस जंगल की रहस्यमई घटनाओ के कारन वहा की सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी थी बाद में इस फिल्म की सूटिंग रोमानिया में ही स्थित सियन के जंगल में की गई थी.

दोस्तों, उम्मीद है आपको होया बस्यु, दुनिया का सबसे रहस्यमई और डरावना जंगल -  Mysterious forest Hoia baciu in Hindi जानकारी अच्छी लगी होगी. अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसको सभी जगह share जरुर करना.

यह भी पढ़े:-
  1. 6 एसी जगह जिस पर आपको यकीन नहीं होगा
  2. कोहिनूर हीरे का रहस्य और सफ़र
  3. हम सपना क्यों देखते है? सपनो का रहस्य
  4. दुनिया के सबसे खतरनाक और रहस्यमई द्वीप
  5. इस जंगल को काला वन क्यों कहा जाता है?
loading...