कमाना चाहते हो भरपूर पैसा तो इन देशो में करे जॉब

हर कोई चाहता है की उनके पास ढेर सारा पैसा आए लेकिन बहोत ही कम लोग एसा कर पाते है. खास करके भारत जैसे देश में बहोत ज्यादा लोग एसे है जो कड़ी मजदूरी के बावजूद भी महीने के 10 हजार रूपए तक भी नहीं कमा पाते है वही दुनिया में कुछ देश एसे भी है जहा के मजदुर भी महीने के 1 से 2 लाख आसानी से कमा लेते है. तो आज के इस आर्टिकल में में आपको दुनिया के कुछ एसे देशो के बारे में बताने जा रहा हु जहा महीने के 1 लाख से अधिक कमाना बहोत ही आसान है. इन सभी देशो में आप भारत की तुलनामे अधिक पैसा कमा सकते हो.



एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

हम सभी ने अमेरिका ओए कनाडा के बारे में सुना है की यहाँ पर बहोत ही अच्छा खासा वेतन दिया जाता है. लेकिन आज में आपको कुछ और एसे देशो के बारे में बताने जा रहा हु जहा पर हर कोई बहोत ही आसानी से महीने के 1 से 2 लाख रुपया कमाता है.


एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

लक्जमबर्ग
इस लिस्ट में सबसे पहेले आता है यूरोप का एक छोटा सा देश लक्जमबर्ग. वेसे तो यह देश बहोत ही छोटासा है लेकिन फिर भी दुनिया के सबसे अमिर देशो में से एक है. यहाँ पर किसी भी नागरिक की एक घंटे की कम से कम Salary 10 से 12 अमेरिकन डॉलर होती है. यानि की कोई भी छोटे से छोटा इन्सान अगर यहाँ पर दिन का 8 घंटा काम करता है तो दिन का 6 से 7 हजार आसानी से कमा सकता है. यहाँ के सामान्य मजदुर का भी हर महीने की income कम से कम 1 से 1.50 लाख तक की होती है. तो यह देश भी भारत से कई गुना ज्यादा अच्छा है पैसे कमाने के मामले में.

एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

नोर्वे
नोर्वे को भी दुनिया का सबसे धनिक देशो की गिनती में गिना जाता है और इसका मुख्य कारन है नेचुरल रिसोर्सेज जो उनके पास मोजूद है. नोर्वे में तेल, हाइड्रोपॉवर, फिशिंग और मिनरल अधिक मात्रा में पाए जाते है. यहाँ पर लोगो को बहोत ही अच्छा खासा पैसा दिया जाता है. यहाँपर हर एक नागरिक 37 % टेक्स के रूप में भुगतान करता है इसके बाद भी सालाना income 27 लाख के करीब हो जाती है.

एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

स्विट्ज़रलैंड
स्विट्ज़रलैंड को यूरोप के सबसे अमीर देशो में गिना जाता है. स्विट्ज़रलैंड वैसे तो अपनी सुन्दरता के लिए जाना जाता है पर यहाँ पे हर कोई छोटे से छोटा काम करके भी बहोत ही आसानी से महीने के 1 लाख रुपया कम लेता है. यहाँ पर काम करने का भी फिक्स समय होता है. यहाँ पर सप्ताह में कोई भी 35 घंटे से ज्यादा समय तक काम नहीं कर सकता है. इस देश में घुमने के लिए तो visa मिल जाता है पर working permit नहीं मिलती है.


एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

ऑस्ट्रेलिया
इस देश को ऑयल और मिनरल के उत्पादन करने वाले देशो में गिना जाता है. यहाँ पर एक व्यक्ति को ओसतन सालाना सैलरी 31,588 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दी जाती है. यह सैलरी 27% टेक्स काट ने के बाद दी जाती है. यहा पर हर एक इन्सान नोकरी से सालाना 16 लाख रुपया बहोत ही आसानी से कमा लेता है.


एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

जर्मनी
यह यूरोप का सबसे शक्तिशाली देश है. यहां के लोग दुनिया में सबसे ज्यादा मात्रा में टेक्स pay करते है. यहाँ की सरकार 49.8% टेक्स लेती है इसके बावजूद भी यहाँ के हर एक व्यक्ति की सालाना income 25 लाख से अधिक होती है.

एसा देश जहा पैसा कमाना है बहोत ही आसान

आइसलैंड
यह बहोत ही खूबसूरत देश यूरोप के उत्तर में स्थित है. यहा पर लोगो को जरुरत से ज्यादा काम नहीं करवाया जाता है और वेतन भी अच्छा दिया जाता है. यहाँ पर भी लोग बहोत ही कम महेनत में सालाना 20 लाख से अधिक कमालेते है.


नेधरलैंड
नेधरलैंड में कोई भी इंसान मजदूरी का काम करके भी महीने के 90 हजार बहोत ही आसानी से कमा लेता है. यह देश यूरोप के उत्तर में स्थित है इसकी वजह से भारत से काफी दूर है.

यह भी पढ़े:-
एसा देश जहा भारतीय बिना visa के जा सकते है
चीन का वो स्कूल जहा dating सिखाई जाती है
जापनियो की अजीब आदते
भारत को सोने की चिड़िया क्यों कहा जाता था