Information about Philippines in Hindi | फिलीपींस, जहाँ लडकियो की संख्या लडको से है ज्यादा

Information about Philippines in Hindi | फिलीपींस, जहाँ लडकियो की संख्या लडको से है ज्यादा

Amazing Facts and Information about Philippines in Hindi – फिलीपींस से जुड़े रोचक तथ्य

Philippines in Hindi दक्षिण-पूर्व एशिया में बसा एक द्वीप देश है जो करीब 7,641 छोटे-बड़े द्वीपों से मिलकर बना हुआ है. रशिया देश की तरह फिलीपींस में भी लडकियों की संख्या लडको की तुलनामे बहोत ही ज्यादा है इसी वजह है यहाँ की लडकिया बहोत ही जल्दी लडको से इम्प्रेस हो जाती है.

आज इस आर्टिकल में हम Philippines in Hindi से जुड़े कुछ अनोखे और मजेदार रोचक तथ्यों के बारे में बात करने वाले है.

Amazing Facts and Information about Philippines in Hindi - फिलीपींस से जुड़े रोचक तथ्य

1. आबादी के मामले में फिलीपींस दुनिया का 12वे नंबर का बड़ा देश है जिसकी आबादी करीब 11 करोड़ है.

2. सन 1600 में स्पेन ने फिलीपींस पर कब्ज़ा करके इसका नाम अपने राजा फिलिप के नाम से रखा था. इस तरह इस देश का नाम फिलीपींस पड़ा.

3. जैसा की हमने बताया की सोलवी शताब्दी में स्पेन ने फिलीपींस पर कब्ज़ा किया हुआ था इसकी वजह से इस देश में आज भी 92% आबादी इसाई धर्म का पालन करती है क्यूंकि स्पेन के लोग इसाई धर्म की रोमन कैथोलिक धर्म का पालन करते थे. इस तरह से फिलीपींस एशिया का एक मात्र एसा देश है जिसके 80 प्रतिसद से भी ज्यादा लोग इसाई है.

4. फिलीपींस का ज्यादातर हिस्सा ज्वालामुखीओ से बना हुआ है,  इसी वजह से यहाँ पर अधिक मात्रा में खनिज तत्व पाए जाते है.

5. दुनिया में मोजूद 10 बड़े Shopping mall में से 3 फिलीपींस में मोजूद है. दुनिया का सबसे बड़ा Shopping mall चाइना में है.

6. फिलीपींस में वैश्यावृति illegal है फिर भी एक रिपोर्ट के अनुसार यहाँ की 4 लाख से भी ज्यादा महिलाए वैश्यावृति के Business में सामिल है जिनमे से ज्यादातर महिलाओ की उम 15 से 20 के बिच होती है.

7. फिलीपींस की राजधानी मनिला है जिसका नाम एक सफेद फुल पर से रखा गया है.

8. फिलीपींस में दुनिया में सबसे ज्यादा आइलैंड मोजूद है और इसी वजह से यहाँ पर से ही दुनिया के अधिकांस देशो में नारिएल की खपत को पूरी की जाती है.

9. फिलीपींस की लडकिया भारतीय लडको को काफी पसंद करती है क्यूंकि उनका मानना है की भारतीय लड़के एक ही लड़की के साथ अपनी पूरी जिन्दगी बिताते है.

10. फिलीपींस को भी थाईलेंड की तरह सेक्स टूरिस्म के रूप में जाना जाता है, यहाँ पर कम खर्चा होने के कारन काफी मात्रा में लोग अय्यासी करने के लिए आते है.

11. फिलीपींस में 175 भाषाए बोली जाती है जिनमे से सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा फिलिपिनो और अंग्रेजी है. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अंग्रेजी बोलने के मामले में फिलिपींस चोथे नंबर पर आता है.

12. फिलीपींस का राष्ट्रिय पक्षी Philippine Eagle है जो सभी Eagle में सबसे बड़ा है जिसको Monkey – Eating Eagle के नाम से भी जाना जाता है.

13. फिलीपींस में किसीको भी गिफ्ट दिए जाने के बाद उसको तुरंत ही खोलना असभ्यता का प्रतिक माना जाता है.

14. फिलीपींस में मोजूद जेलीफिश झील में 13 मिलियन से भी ज्यादा जेलीफिश मछलिया मोजूद है.

यह भी पढ़े:-
ब्राज़ील देश से जुड़े अनोखे तथ्य
अलास्का के बारे में 22 रोचक तथ्य
ग्रीनलैंड के बारे में अनोखे तथ्य
जानिए देश के नए केंद्रशासित प्रदेश लदाख के बारे में
नेपाल देश से जुड़े रोचक तथ्य

By Bhavesh Patel

Hello Friends,Welcome to "The Facts File" My Name is Bhavesh Patel and i am from Ahmedabad, Gujarat.Is Blog par apko sabhi tarah ki rochak information mil jayegi jeseki, Countries Facts, Science Facts, Human Body, Mysterious Facts, Universal Facts, Animals, Birds, or sabhi tarah ke Questions ke Answers ap mere Blog me aakar dekh sakte ho.

Leave a comment

Your email address will not be published.