8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you


हम सब इन्सान यानि की Human beings  है. हम सभी को भगवान ने दो हाथ, दो पैर, दो कान और पूरा शरीर दिया है. में यह कहेना चाहता हु के हमारा शरीर देखने में एक जैसा ही होता है लेकिन हमारे शरीर की Signs अलग-अलग होती है. हमारे शरीर की Signs हमारे बारे में बहोत कुछ बयान करती है. जिससे आप कितने Unique और Intelligent  हो इसके बारे में पता चलता है.

8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you

दुनिया में हुए कई सारे रीसर्च से पता चला है की आपकी Body  आपके बारेमे सब कुछ बयान करती है और यह भी बताती है की आप एक ख़ास इन्सान हो और दुनिया के बाकि लोगो से अलग भी हो. आज के इस आर्टिकल में में आपको दुनिया में हुए कुछ body research signs के बारे में बताने वाला हु साथ ही आपको यह भी बताने वाला हु की आपका शरीर आपके बारे में क्या कहेता है. Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो

चलिए 8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो यह बात कई सारे वैज्ञानिको द्वारा साबित की जा चुकी है तो इसे बिलकुल भी बकवास न समजे. तो चलिए शुरू करते है.

8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you

1. The Letter “X” on your Palm (हाथो की लकीर में “X)

जो भी हाथो की लकीर पढ़ सकता है वो कई हद तक आपके भविष्य के बारे में बता सकता है. Alexander the Great हाथो की लकीरों में मानते थे.वो अपने हाथो की लकरी से ही अपने भविष्य की planning करते थे. उनके हाथ पर भी "X" बना हुआ था. और यह एक fact है की हमारी धरती पर मोजूद साडी आबादी में से सिर्फ 5 प्रतिसद लोगो के Palm में ही "X" मोजूद है.

युनिवेर्सिटी ऑफ़ Moscow में एक रीसर्च की गई थी जिसमे लोगो के हाथ पर "X" बना हुआ था. इस रीसर्च से पता चला की जिस पर "X" मोजूद था वो सभी लोगो की Intelligence ज्यादा थी.  अगर आपके हाथो पर भी "X" मोजूद है तो आप दुनिया में मोजूद इन्सानों में सबसे ख़ास और Intelligent इन्सान हो.

2. Golden Blood

क्या आपके ब्लड का कलर गोल्डन है? आपको लगेगा की क्या बकवास है सभी का रंग सिर्फ लाल ही होता है लेकिन आप Google में सर्च कर सकते हो. यह blood दुनिया में सिर्फ 40 लोगो के शरीर में ही है. जिसके अन्दर भी गोल्डन blood होता है इसके अन्दर अदभुत ताकत होती है.

8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you
Image Source:-www.crystalinks.com

3. Foot Shape

Generally 5 टाइप के Foot Shape होते है. 
1. Egyptian
2. Roman
3. Greek
4. Germanic
5. Celtic

अगर आपका फूट का आकार Egyptian है तो आप ज्यादा social इन्सान हो और आपको बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं होती है. अगर आपको फीट Roman है तो आप एक Logical इन्सान हो.  आपकी intelligent और confidence बहोत ही ज्यादा है. अगर आपकी फीट Greek है तो आप थोड़े शाय यानि की शर्मीले किसम के इन्सान हो पर आपकी बुद्धि high होती है. अगर आपका फीट शेप Germanic तो आप एक normal इन्सान हो. अगर आपका फ़ीट Celtic है तो आपको Maths जैसे subject में कोई भी दिक्कत नहीं होती है.

सबसे rare फीट की बात करे तो वो है  Egyptian और Roman है. अगर आपके फीट का भी shape इन दोनों में से एक है तो आप दुनिया के सबसे  intelligent इन्सानों में से एक हो. इसका मतलब यह है एकी आप जो भी काम करने की ठान लेते हो इसमें बहोत ही आशानी से पा शकते हो.

8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you

4. वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि आंखों का रंग कुछ हद तक निर्धारित कर सकता है कि एक व्यक्ति जीवन में कितना प्राप्त करता है. अध्ययनों से पता चला है कि काली आंखों वाले लोगों की तुलना में रणनीतिक विचारकों से जुड़े मामलों में नीली आँखों वाले अधिकांश लोग बेहतर होते हैं. 


5. इन्सानों के बेठने के तरीके से पता चलता है की वो किस तरह का इन्सान है. जेसकी अगर कोई इन्सान अपना Left पैर अपने Right पैर पर डाल कर बैठता है तो वह इन्सान बहोत ही close nature के होते है और सभी के साथ अशानी से घुल मिलजाते है. 
(यह रीसर्च सिर्फ मर्दों पर ही किया गया था. लडकियो में यह स्टाइल बहोत ही कॉमन है.)


6. जिनके Nose का आकार लम्बा होता है वो लोग दुसरो के मुकाबले business में ज्यादा success होते है. और उनको business की समाज भी दुसरो से ज्यादा होती है.

8 Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो | What Your body says about you

7. Fake Smile 

अक्सर लोग एक दुसरे को अपना इमोसन दिखाने के लिए स्माइल करते हे लेकिन क्या आपको पता हे ज्यादातर लोग Fake Smile करते है. लेकिन इसका पता कैसे चलेगा. कोई भी इन्सान जब भी smile करता है अगर वो स्माइल Fake नहीं होगी तो इसकी आँखों के निचे Muscle बहार नहीं दिखेगे और जब भी आप Real स्माइल करोगे तो आप के Muscle शो होगे. हे ना कमाल की बात.


8. आप किसी के eyebrow से भी पता लगा सकते हो की वो इन्सान कैसा है. अगर आई ब्रो सीधी हैं तो वो इन्सान बहुत ही तार्किक विचारक वाला होता है. जसकी आई ब्रो पतली होती है वो बहोत ही सवेदंसिल किसम का इन्सान होता है. जिनकी भी दोनों आई ब्रो समे ही होती है वो लोग आर वक्त किसी सोच में खोये रहेते है. दोनों आई ब्रो के बिच में ज्यादा जगह होने वाले इन्सान बहोत ही नेक दील के होते है.

दोस्तों, तो यह थी कुछ बाते जो हमारी बॉडी की Sign से पता चलता है की हम कैसे इन्सान है. ऊपर बताई गई सारी बाते scientifically साबित की गई है. अगर आपको Human Signs जो बताती है आप कैसे इन्सान हो  आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ share जरुर करना.

Read Also:-